गंगा ग्लोबल स्कूल प्रशांत नगर बलिया

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम

आज 14 अगस्त को बलिया गंगा ग्लोबल स्कूल के प्रांगण में विद्यालय के बच्चों ने एक अत्यंत मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया । कार्यक्रम में छोटे बच्चों के नृत्य, संगीत, वक्तृत्व, नाटक, सरीखे कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का संयोजन विद्यालय के संगीत शिक्षक श्री राजकुमार जी ने किया। बच्चों की प्रस्तुति में विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती अनिता मिश्रा ने भरपूर सहयोग किया । इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षको ने भाग लिया विशेष कर गणित शिक्षक श्री राजीव जी ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए । कार्यक्रम को गंगा ग्लोबल स्कूल के निदेशक श्रीमान जगदीश नारायण यादव ने भी सम्बोधित किया ।
बच्चों को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के चेयरमैन और नेतरहाट विद्यालय के पूर्व प्राचार्य 91 वर्षीय श्रीमान् मंगल देव पाण्डेय ने 15 अगस्त 1947 के अपने संस्मरण सुनाए । उन्होने कहा कि 15 अगस्त 1947 को वे बलिया (यू ० पी०) के हाई स्कूल में तत्काळीन जिला क्लेक्टर ने 14 अगस्त 1947 रात 12 बजे घोषणा की कि देश आजाद हो गया है । श्री पांडेय ने आगे कहा कि उस समय वे देश की आजादी का ज्यादा महत्व नहीं समझते थे लेकिन इन 72 वर्षों में देश और देश के नागरिकों ने शानदार सफलता की और हम सभी को गौरवान्वित किया है । उन्होंने बच्चों को शुभकामनाएँ दीं और उन्हें प्रेरित करते हुए कहा कि आगे आने वाले वर्षों में वे देश का , बेगूसराय का और गंगा ग्लोबल स्कूल का नाम रौशन करेंगे ।
कार्यक्रम की समाप्ति पर धन्यावाद ज्ञापन स्कूल की प्राचार्या श्रीमती सरिता कुमारी ने किया । इस अवसर पर विद्यालय के बच्चें के अलावा बड़ी संख्या में अभिभावक शिक्षकेतर कर्मचारियों सहित ब्रजेश कुमार फाउंडेशन के ट्रस्टी श्री सर्वेश कुमार भी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *